मप्र : मंडी में गेहूं का उपार्जन शुरू

भोपाल जिले के सभी समर्थन मूल्य खरीदी केन्द्रों पर गेहूं खरीदी पूरे उत्साह से जारी है। किसानों में इस बार खरीदी को लेकर उत्साह है। ऐसे ही भोपाल जिले के भैंसाखेड़ी के रहने वाले किसान श्री राजेश मीणा ने बताया कि उन्हें गेहूं उपार्जन के प्रथम दिन मैसेज आया और दूसरे दिन वह भैंसाखेड़ी मंडी अपना 80 क्विंटल गेहूं लेकर पहुंच गए और आसानी से उनकी उपज की तौल हुई। मंडी में उपार्जन केंद्र पर कोरोना संक्रमण के चलते प्रतिदिन 15  से 20 किसानों को ही अपना गेहूं बेचने के लिए मैसेज किए जा रहे हैं।

श्री मीणा बताते हैं कि मंडी में आने के बाद यहां अच्छी व्यवस्था है, मैंने आते ही अपनी पर्ची केंद्र पर उपस्थित स्टाफ को दी। उन्होंने कुछ समय में ही मेरी गेहूं की तुलाई करवाई और लगभग 1 घंटे में मेरी फसल बिक गई। मंडी में पानी एवं बैठने की भी उत्तम व्यवस्था है श्री मीणा ने किसानों से आह्वान किया है कि जिन किसानों के गेहूं उपार्जन के लिए मैसेज आएं वही अपनी फसल बेचने के लिए मंडी आये।

इसी प्रकार विगत दिनों ग्राम पंचायत बकानियां के किसान श्री पर्वत सिंह पिता श्री चेन सिंह ने 21 क्विंटल गेहूं, श्री कामता प्रसाद पिता श्री कमल सिंह ने 22 क्विंटल गेहूं, भैसाखेड़ी – बरखेड़ा सालन के किसान श्री बटनलाल साहू पिता ने 400 क्विंटल से अधिक गेहूं एवं श्री हुकुम चंद पिता श्री पन्नालाल ग्राम बकानिया ने 343 क्विंटल पर गेहूं की बहुत कम से समय में तुलाई करवाकर अपना गेहूं समर्थन मूल्य 1975 रूपए क्विंटल पर विक्रय कर खुशी-खुशी सरकार का अभिवादन करते हुए शासन का आभार व्यक्त किया और उनके चेहरे खिले एवं मुस्कुराएं है।